Thursday 1 January 2015

मेष राशिफल 2015 : स्वास्थ्य भविष्यफल

मेष राशिफल 2015 के अनुसार, यह साल आपके स्वास्थ्य के लिए अनुकूल रहेगा। यदि पहले से कोई बीमारी नहीं है तो कोई बड़ी परेशानी नहीं होगी। लेकिन छ्ठे भाव का राहु कभी-कभी कुछ ऊपरी बाधाएँ दे देता है अत:, किसी प्रकार का कष्ट होने पर दवा के साथ-साथ दुआ लेना बिल्कुल न भूलें। 2015 मेष राशिफल आपको अपने मन को एकाग्र करने के लिए समाधि और योग क्रियाओं की सलाह देता हैं। इससे आपमें उत्साह का संचार होगा। समय-समय पर आप जलवायु परिवर्तन करने जा सकते हैं। हालांकि, मेष भविष्यफल 2015 के अनुसार इस वर्ष वाहन चलाते समय सावधानी की जरूरत रहेगी।

मेष राशिफल 2015 : प्रेम व वैवाहिक भविष्यफल

मेष 2015 राशिफल कहता है कि प्रेम प्रसंगों के लिए यह वर्ष मिलाजुला परिणाम देगा। वर्ष के आरम्भिक महीने प्रेम प्रसंगों में मनमुटाव पैदा कर सकते हैं। शनि की पंचम भाव में दृष्टि को देखते हुए, प्रेम प्रसंग के मामले में बेवजह जिद न करें। वर्ष 2015 का दूसरा भाग प्रेम प्रसंग और सगाई के लिए अनुकूल रहेगा। किसी पुराने रिश्तेदार या परिचित से स्नेह मिलेगा।

मेष राशिफल 2015 : कार्यक्षेत्र भविष्यफल

वर्ष 2015 का मेष राशिफल बताता है कि कार्य-व्यवसाय के लिए यह वर्ष अच्छा रहेगा। व्यापार में बदलाव या फिर नौकरी में पदोन्नति की भी संभावना है। अनुभवी और वरिष्ठ लोगों का सहयोग मिलेगा जिससे आपके कामों में लाभ का इजाफा होगा। 2015 मेष राशिफल के अनुसार, कुछ व्यवसायिक और अनुभवी व्यक्तियों के मिलने से आप अपनी कार्यशैली में सुधार कर पाएंगे। कुछ परेशानियां आ तो सकती हैं लेकिन आप अपने काम को पूरा करके ही रहेंगे।

मेष राशिफल 2015 :आर्थिक भविष्यफल

मेष भविष्यफल 2015 बता रहा है कि इस वर्ष आपकी आमदनी में निरंतरता बनी रहेगी। आमदनी के किसी नए श्रोत के मिलने की भी उम्मीद है। किसी व्यापार या व्यवसाय को शुरु करने में खर्चे हो सकते हैं। 2015 मेष राशिफल आपको सचेत करता है कि कहीं से अचानक कोई बड़ा लाभ भी हो सकता है। लेकिन धन स्थान पर शनि की दृष्टि व केतु के बारहवें भाव में होने के कारण ऐसा भी हो सकता है कि इस वर्ष आप कोई बैंक बैलेंस न बना पाएं। हालांकि इसके पीछे कारण यह हो सकते हैं जैसे कि आप कोई सम्पत्ति खरीद सकते हैं या कहीं पूंजी निवेश कर सकते हैं। यानी कुल मिलाकर मेष 2015 राशिफल कहता है कि यह वर्ष आपके आर्थिक मामलों के लिए अनुकूल रहेगा।

मेष राशिफल 2015 :शैक्षिक भविष्यफल

मेष राशिफल 2015 संकेत कर रहा है कि अध्ययन के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा। मेहनत करने वालों को उत्तम परिणामों की प्राप्ति होगी लेकिन अध्ययन में लापरवाही करने से बचना होगा। 2015 मेष राशिफल आपको सलाह है कि आप अपने अध्यापकों और प्राध्यापकों से उत्तम रिश्ते बनाए रखने का प्रयास करें। उनसे बेवजह बहसबाजी न करें। ऐसे विद्यार्थी जो तार्किक विषयों से संबंध रखते हैं उनके लिए समय अनुकूल रहेगा। विदेश जाकर शिक्षा लेने वालों के लिए भी समय अनुकूल है।

मेष 2015 राशिफल:उपाय

  1. अपने कुल-पुरोहित को हर तीसरे महीने पीले वस्त्र दान करें।
  2. स्नान के पानी में दो चम्मच दूध डाल के स्नान किया करें।
आशा करते हैं कि मेष राशिफल 2015 आपको इस वर्ष सही मार्गदर्शन देने में सहायता करेगा और वर्ष 2015 के भविष्य में होने वाली घटनाओं से आपको अवगत कराएगा।



Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Vacancy

RBI has announced the recruitment for 134 GRADE B OFFICERS.
 The examination will be in two phases.
 The detailed advertisement will be published on 5th October.

Popular Posts