Thursday 1 January 2015

तुला राशिफल 2015 

तुला राशिफल 2015 : स्वास्थ्य भविष्यफल

इस साल आपकी राशि के दोनों तरफ पाप ग्रह मौजूद हैं। 2015 तुला राशिफल कह रहा है कि आपके बारहवें भाव में राहु तो दूसरे भाव में शनि स्थित रहेगा। अत: स्वास्थ्य के लिहाज से यह वर्ष कम अनुकूल है। इस वर्ष स्वास्थ्य को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही उचित नहीं होगी। मानसिक चिन्ताओं के कारण तकलीफ सम्भव है या किसी रिश्तेदार को लेकर चिंता रह सकती है। हालांकि साल के पहले भाग में बृहस्पति की चतुर्थ भाव में स्थिति के कारण मानसिक शांति रहेगी लेकिन साल के दूसरे भाग में चिंताएं कुछ बढ़ सकती हैं। हालांकि तुला राशिफल 2015 के मुताबिक़ कोई नज़दीकी या प्रिय व्यक्ति मानसिक शांति बनाए रखने में मददगार होगा।

तुला राशिफल 2015 : प्रेम व वैवाहिक भविष्यफल

प्रेम प्रसंगों के लिए यह वर्ष ठीक रहने वाला है। साल के पहले भाग में तुला 2015 राशिफल के अनुसार, बृहस्पति की दृष्टि आपके पंचमेश शानि पर है अत: प्रेम प्रसंग में किसी तरह का बड़ा व्यवधान आता प्रतीत नहीं हो रहा है। लेकिन वाणी स्थान पर शनि की उपस्थिति को देखते हुए आपको अपने प्रेम पात्र या जीवन साथी के साथ किसी भी तरह का अप्रिय का संभाषण करने से बचना होगा। इस समय प्रियजनों पर किसी तरह का संदेह करना भी ठीक नहीं रहेगा। ऐसा करके आप रिश्ते न बिगाड़े। वर्ष के दूसरे भाग में आपको मित्र की अच्छाइयां नजर आने लगेंगी और तुला राशिफल के मुताबिक बिगड़े रिश्ते सुधर जाएंगे। विवाह और सगाई के लिए भी साल का दूसरा भाग शुभ रहेगा।

तुला राशिफल 2015 : कार्यक्षेत्र भविष्यफल

तुला 2015 राशिफल बता रहा है कि साल की शुरुआत में बृहस्पति आपके कर्म स्थान पर ही रहेंगे अत: काम तो बनते रहेंगे लेकिन थोड़े बहुत व्यवधान रह सकते हैं। यदि आप कुछ नया करने जा रहे हैं तो उस क्षेत्र से जुड़े अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लें। यदि आप का व्यापार भागीदारी में है तो तुला राशिफल 2015 आपको सलाह देता है कि सम्बंधों को और भी बेहतर करने की कोशिश करें। साल के दूसरे भाग में मेहनत का फल जरूर मिलेगा फ़िर भी शनि के दूसरे भाव में उपस्थिति को देखते हुए जल्दबाजी में निवेशादि से बचना होगा।

तुला राशिफल 2015 :आर्थिक भविष्यफल

धन के कारक ग्रह बृहस्पति की दृष्टि साल के पहले भाग में आपके धन स्थान पर है अत: तुला भविष्यफल 2015 के अनुसार धनार्जन होना स्वाभाविक है। लेकिन शनि की दूसरे भाव में स्थिति को देखते हुए ये कहना उचित होगा कि शायद आर्थिक मामलों में निरंतरता न रह पाए। हालांकि बीच-बीच में अचानक धन लाभ होने की संभावना जरूर बन रही है। लेकिन जोखिम उठाने के लिए भी समय ठीक नहीं है। तुला राशिफल 2015 कहता है कि साल के दूसरे भाग में आमदनी में इजाफा होगा लेकिन निवेश के मामलों में सावधानी रखनी होगी।

तुला राशिफल 2015 :शैक्षिक भविष्यफल

तुला राशिफल 2015 के मुताबिक, साल का पहला भाग प्रारम्भिक शिक्षा प्राप्त करने वालों को कड़ी मेहनत करने पर सफलता देने का संकेत कर रहा है। हालांकि उच्च शिक्षा के लिए साल का पहला भाग शुभ रहेगा। वहीं साल के दूसरे भाग में परिणाम ठीक इसके उलट हो जाएंगे। यानी कि प्रारम्भिक शिक्षा प्राप्त करने वालों को बेहतर परिणाम मिलेंगे जबकि उच्च शिक्षार्थियों को मेहनत करनी पड़ेगी।

तुला 2015 राशिफल:उपाय

  1. माथे पर दही का तिलक लगाएं।
  2. भगवान शिव की पूजा आराधना करें।
आशा है कि तुला 2015 राशिफल से आप जरूर लाभान्वित होंगे। वर्ष 2015 आपके जीवन में बहुत सारी खुशियां लाए।



Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Vacancy

RBI has announced the recruitment for 134 GRADE B OFFICERS.
 The examination will be in two phases.
 The detailed advertisement will be published on 5th October.

Popular Posts