Thursday 1 January 2015

धनु 2015 राशिफल

धनु राशिफल 2015 : स्वास्थ्य भविष्यफल

साल की शुरुआत स्वास्थ्य के लिहाज से कम ठीक रह सकती है। क्योंकि इस समय आपका राशि स्वामी बृहस्पति आठवें भाव में रहेगा। अत: न केवल स्वास्थ्य का खयाल रखना है बल्कि वाहन आदि भी सावधानी से चलाना है। धनु राशिफल 2015 के हिसाब से सम्भवत: आपको ऐसा लग सकता है कि आपकी शारीरिक ऊर्जा धीरे-धीरे करके कम हो रही है। कुछ पेट की तकलीफें भी परेशान कर सकती हैं, लेकिन खान-पान पर संयम रखकर इसे कुछ हद तक नियंत्रित किया जा सकता है। हालांकि साल का दूसरा भाग अपेक्षाकृत बेहतर रह सकता है लेकिन बेवजह की यात्राओं से बचना ठीक रहेगा।

धनु राशिफल 2015 : प्रेम व वैवाहिक भविष्यफल

धनु 2015 राशिफल की दृष्टि से प्रेम प्रसंगों के लिए वर्ष का पहला भाग अधिक अनुकूल नहीं है। किसी भी मामले को लेकर जिद न करें क्योंकि आपकी जिद संबंधों में दरार का कारण बन सकती है। अपने प्रेम पात्र की प्रतिष्ठा को ध्यान में रखना भी जरूरी होगा। इस समय प्रेम प्रसंगों के मामले में सावधानी से काम लेने की जरूरत है। लेकिन वर्ष के दूसरे भाग में आपको अनुकूल फल मिलेंगे। प्रेम में प्रगाढ़ता आएगी। धनु राशिफल 2015 के मुताबिक़ शादीशुदा लोगों के लिए समय प्रेम को बढ़ाने वाला है। जिनकी उम्र विवाह की हो चुकी है उनके विवाह या सगाई सम्भावनाएं मजबूत होंगी।

धनु राशिफल 2015 : कार्यक्षेत्र भविष्यफल

वर्ष के शुरुआती दिनों में बृहस्पति का गोचर अनुकूल न होने के कारण छोटे कामों के लिये भी आपको बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है। हालांकि दसम में स्थित राहु बड़े-बड़े प्रपोजल दिलाने में मदद तो कर सकता है लेकिन ध्यान से ये परखना होगा कि उनमें से कितने प्रपोजल सही हैं। यानी कि जल्दबाजी में कोई प्रपोजल स्वीकार न करें अथवा भावनाओं में बहकर कोई जॉब ज्वाइन न करें। धनु भविष्यफल 2015 के अनुसार जो भी करें सोच समझ कर करें। लेकिन साल के दूसरे भाग में आप नए उद्यम शुरू कर सकते हैं। व्यापार में लाभ के योग बनेंगे। लेकिन आपको बहुत से कामों को एक साथ हाथ में लेने से बचना होगा।

धनु राशिफल 2015 :आर्थिक भविष्यफल

धनु राशिफल 2015 इंगित करता है कि आर्थिक मामलों के लिए इस साल को बहुत अच्छा तो नहीं कहा जा सकता, क्योंकि धन का कारक ग्रह साल के पहले भाग में आठवें भाव में रहेगा। अत: आमदनी में निरंतरता नहीं बन पाएगी। हालांकि अचानक बीच-बीच में धनार्जन होता रहेगा जो आपको आर्थिक विषमता से बचाएगा। साल के दूसरे भाग में आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार होगा लेकिन धन स्थान पर शनि की दृष्टि के कारण इस वर्ष इस वर्ष आप अधिक संचय नहीं कर पाएंगे। इस वर्ष कहीं भी निवेश करने से पहले भली-भांति चिंतन मंथन जरूरी होगा।

धनु राशिफल 2015 :शैक्षिक भविष्यफल

धनु भविष्यफल 2015 की दृष्टि से विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष सामान्यतय: अनुकूल रहेगा। हालांकि साल के पहले भाग में कुछ कठिनाइयां रह सकती हैं। अथवा किसी सफलता के लिए आपको अपेक्षाकृत अधिक प्रयास करना पड़ सकता है। हालांकि शोध कार्य में लगे विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल रहेगा। वर्ष के दूसरे भाग में शिक्षा के स्तर में सुधार आएगा। दूर देशों में जाकर पढ़ाई करने वालों के लिए भी समय शुभ रहेगा।

धनु 2015 राशिफल:उपाय

  1. चरित्र को उत्तम बनाए रखते हुए संयमित खान पान करें।
  2. घी, आलू और कपूर मंदिर में दान करें।
तो आशा है कि इस धनु 2015 राशिफल से आप जरूर लाभान्वित होंगे। वर्ष 2015 आपके जीवन में बहुत सारी खुशियां लाए।


Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Vacancy

RBI has announced the recruitment for 134 GRADE B OFFICERS.
 The examination will be in two phases.
 The detailed advertisement will be published on 5th October.

Popular Posts