Thursday 1 January 2015

मकर राशिफल 2015

मकर राशिफल 2015 : स्वास्थ्य भविष्यफल

वर्ष के प्रथम भाग में बृहस्पति आपके सातवें भाव में रहेगा। अत: बृहस्पति की दॄष्टि लग्न पर होगी। फलस्वरूप स्वास्थ्य के लिहाज़ से वर्ष का प्रथम भाग अनुकूल है। अत: कुछ मौसम जनित बीमारियों को छोड़ दिया जाय तो अन्य किसी विशेष बीमारी होने के योग नहीं हैं। लेकिन मकर राशिफल 2015 आपको सचेत करता है कि वर्ष के दूसरे भाग में किसी काम में मिली असफलता के कारण आई चिंता आपको थका सकती है। खान पान पर भी संयम रखें तो सब ठीक रहेगा। अत: स्वयं को चिंता मुक्त रखें और वाहनादि सावधानी से चलाएं।

मकर राशिफल 2015 : प्रेम व वैवाहिक भविष्यफल

मकर 2015 राशिफल के लिहाज़ से प्रेम प्रसंग के लिए साल का पहला भाग शुभ फलदायी और अनुकूल रहेगा। आपका लगाव किसी उच्च कुलीन या धनवान से हो सकता है। लेकिन पंचम भाव में पड़ने वाली शनि की सप्तम दृष्टि ये इशारा कर रही है कि नए प्रेम संबंधों के चक्कर में पुराने संबंधों को नजरअंदाज करने से बचें अन्यथा मामला बिगड़ सकता है। मकर राशिफल 2015 इंगित करता है कि सगाई होने और विवाह होने के योग भी बन रहे हैं। लेकिन साल के दूसरे भाग में आपको निजी संबंधों को बेहतर बनाने का प्रयास करना होगा। किसी भी प्रकार का अप्रिय संभाषण न करें व एक दूसरे का खयाल रखें।

मकर राशिफल 2015 : कार्यक्षेत्र भविष्यफल

मकर भविष्यफल 2015 कहता है कि आपके कार्यक्षेत्र के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा। विशेषकर साल का पहला भाग काफी अच्छा रहेगा। इस समय व्यापार में बदलाव या नौकरी की पदोन्नति की संभावना है। इस अवधि में आपका अपने प्रति विश्वास आपको लगातार विजय दिलायेगा। लेकिन मकर राशिफल 2015 के हिसाब से साल के दूसरे भाग में काम विलम्ब से पूरे होंगें। कुछ प्रतिस्पर्धी अडचने पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन आप उन पर नियंत्रण पा लेंगे। हालांकि इस अवधि में आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है।

मकर राशिफल 2015 :आर्थिक भविष्यफल

इस वर्ष आपकी आमदनी के श्रोतों में इजाफा होता नजर आ रहा है। धन स्थान का स्वामी शनि लाभ भाव मेम रहेगा अत: लाभ की सम्भावनाएं काफी मजबूत रहेंगीं।आमदनी के किसी नए श्रोत के मिलने की भी उम्मीद है। कहीं से अचानक कोई बडा लाभ भी हो सकता है। वर्ष के पहले भाग में व्यापार-व्यवसाय के माध्यम से अच्छा लाभ मिलने से भी आप अच्छी बचत कर पाएंगे। साल के दूसरे भाग में बृहस्पति के आठवें भाव में चले जाने के कारण आमदनी की गति कुछ हद तक धीमी रह सकती है। इस समय मकर राशिफल 2015 के दृष्टिकोण से निवेश के मामले में सावधानी की जरूरत रहेगी।

मकर राशिफल 2015 :शैक्षिक भविष्यफल

मकर भविष्यफल 2015 के नज़रिए से विद्यार्थियों के लिए साल का पहला भाग अनुकूल रहेगा। इस समय बृहस्पति की कृपा दृष्टि आप पर रहेगी अत: आपका ज्ञान आपके मार्ग को सहज बनाता रहेगा। इस समय आप बुद्धिजीवियों की संगति में रहेंगे। आप अपनी कुशाग्र बुद्धि के कारण अध्ययन से जुडे मामलों में सही निर्णय लेंगे। शिक्षकों के साथ आपके सम्बंध मजबूत होंगे। जबकि साल के दूसरे भाग में आपको अपने अध्ययन में पूरा ध्यान लगाना होगा। हालांकि मकर 2015 राशिफल के अनुसार शोध के विद्यार्थियों को अच्छी सफलता मिलेगी लेकिन अन्य विद्यार्थियों को मेहनत करने की जरूरत रहेगी।

मकर 2015 राशिफल:उपाय

  1. हर तीसरे महीने एक निश्चित मात्रा में गेहूं, जौ, नारियल, पानी में बहाएं।
  2. प्रतिदिन केसर का तिलक लगाएं।
आशा है कि इस राशिफल से आप जरूर
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Vacancy

RBI has announced the recruitment for 134 GRADE B OFFICERS.
 The examination will be in two phases.
 The detailed advertisement will be published on 5th October.

Popular Posts