Thursday 1 January 2015

मीन राशिफल 2015

मीन राशिफल 2015 : स्वास्थ्य भविष्यफल

मीन राशिफल 2015 आपको सचेत करता है कि इस पूरे वर्ष आपको स्वास्थ्य का खास खयाल रखना होगा, क्योंकि केतु लग्न पर और राहु सप्तम में है। हालांकि वर्ष के प्रथम भाग में बृहस्पति आपके पंचम भाग में रहेगा। अत: बृहस्पति की दॄष्टि लग्न पर होगी। फलस्वरूप स्वास्थ्य के लिहाज़ से वर्ष का प्रथम भाग अनुकूल रहेगा। लेकिन वर्ष के दूसरे भाग में स्वास्थ्य चिंतन करना होगा। अत: स्वयं को चिंता मुक्त रखें और वाहनादि सावधानी से चलाएं। खान पान पर भी संयम रखें तो सब ठीक रहेगा।

मीन राशिफल 2015 : प्रेम व वैवाहिक भविष्यफल

मीन भविष्यफल 2015 का कहना है कि प्रेम प्रसंगों के लिए यह वर्ष शुभ फलदायी और अनुकूल रहेगा। वर्ष के प्रथम भाग में उच्चावस्था का बृहस्पति आपके पंचम भाव में रहेगा अत: किसी उच्च कुलीन या धनवान से प्रेम हो सकता है। सगाई होने और विवाह होने के योग भी बन रहे हैं। पुराने प्रेम संबंधों में और प्रगाढता आएगी लेकिन राहु सप्तम में रहेगा जो ऐसे रिश्तों को भी बढ़ावा दे सकता है तो आपकी परम्परा से परे हों। साल के दूसरे भाग में नए प्रेम संबंधों के चक्कर में पुराने संबंधों को नजरअंदाज करने से बचें। मीन 2015 राशिफल इंगित करता है कि घरेलू समस्याओं को प्रेम के बीच में लाने से भी बचना होगा।

मीन राशिफल 2015 : कार्यक्षेत्र भविष्यफल

मीन 2015 राशिफल संकेत करता है कि आपके कार्यक्षेत्र के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा। विशेषकर साल के पहले भाग में व्यापार-व्यवसाय के समय अनुकूल है। आप सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। इस अवधि में आपका अपने प्रति विश्वास आपको लगातार विजय दिलायेगा। व्यापार-व्यवसाय में लाभ प्राप्त कर सकेंगे। नौकरीपेशा को स्थान परिवर्तन करना पड़ सकता है, लेकिन मीन राशिफल 2015 कहता है कि साल के दूसरे भाग में काम विलम्ब से पूरे होंगें। कुछ प्रतिस्पर्धी अडचने पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन आप उन पर नियंत्रण पा लेंगे। लेकिन इस अवधि में आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। हालांकि नौकरीपेशा के लिए साल का दूसरा भाग अनुकूल रहेगा।

मीन राशिफल 2015 :आर्थिक भविष्यफल

मीन भविष्यफल 2015 के अनुसार वर्ष के पहले भाग में व्यापार-व्यवसाय के माध्यम से अच्छा लाभ मिलने से भी आप अच्छी बचत कर पाएंगे। आमदनी के श्रोतों में बढोत्तरी होगी आप बचत करने में भी कामयाब रहेंगे। कहीं से अचानक कोई बडा लाभ भी हो सकता है। यात्राओं से जुडी नौकरी करने वालों के लिए भी धनार्जन करने का समय है। साल के दूसरे भाग में यदि आपके पास कोई पुराना कर्ज है तो आप इस वर्ष उससे छुटकारा पा सकते हैं। लेकिन जमीन जायदाद के मामलों में बहुत ही सावधानी से निवेश करें।

मीन राशिफल 2015 :शैक्षिक भविष्यफल

विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा। विशेषकर साल के पहले भाग में आप इस वर्ष बुद्धिजीवियों की संगति में रहेंगे। शिक्षकों के साथ आपके सम्बंध मजबूत होंगे। आप अपनी कुशाग्र बुद्धि के कारण अध्ययन से जुडे मामलों में सही निर्णय लेंगे। वहीं साल के दूसरे भाग में यदि आप किसी प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षा में भाग ले रहें हैं तो उसमें सफलता मिलने के अच्छे योग बन रहे हैं। हालांकि मीन राशिफल 2015 के मुताबिक़ लग्न का केतु कभी-कभी आपको अपने लक्ष्य से भटकाने की कोशिश करेगा; अत: पूरी लगन से पढ़ाई करते रहें। यकीन माने अच्छे परिणाम जरूर मिलेंगे।

मीन 2015 राशिफल:उपाय

  1. हर चौथे महीने नदी में छह नारियल प्रवाहित करें।
  2. माथे पर केशर का तिलक करें।
आशा करते हैं कि मीन राशिफल 2015 आपको इस वर्ष सही मार्गदर्शन देने में सहायता करेगा और वर्ष 2015 के भविष्य में होने वाली घटनाओं से आपको अवगत कराएगा।



Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Vacancy

RBI has announced the recruitment for 134 GRADE B OFFICERS.
 The examination will be in two phases.
 The detailed advertisement will be published on 5th October.

Popular Posts